Wednesday, March 12, 2014

benefits of lemon balm extract

benefits of lemon balm extract आप नींबू Balma के साथ पहले से ही परिचित कर सकते हैं , प्रत्येक संयंत्र की नींबू Balma आप एक बगीचे मिल जाएगा के बाद से कोई आश्चर्य की बात होगी . लेकिन यह प्रतीत होता संयंत्र आवश्यक तेल शामिल एक बगीचा है . इतना ही नहीं कुछ साधारण और आवश्यक तेल , नींबू Balma बहुत महत्वपूर्ण खास आदमी , सबसे महत्वपूर्ण खगोलीय में से एक .

नींबू Balma आप खरीद सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण और महंगी में से एक प्रदान करते हैं. यह वास्तव में महंगा है , इसलिए यह उत्पादन के लिए मुश्किल है . मसाले और नींबू आसानी lemongrass और वातावरण को समझाने के लिए सत्ता से सीधे , नींबू Balma आवश्यक तेल सस्ता है जो खट्टे , से दोहराया जा सकता है .

नींबू Balma इतिहास में एक लंबे समय के लिए दवा का इस्तेमाल किया . अध्ययन , शांतिदायक जीवाणुरोधी और एंटीऑक्सीडेंट विशेषताओं का सुझाव है . लेकिन निर्धारित दवा , कुछ पारंपरिक सब्जियों दवा जादू दवा न केवल नींबू Balma उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं . लेकिन अभी भी कई लोगों के स्वास्थ्य , और यह प्रयोग चाय , कीड़े repellant , गिलास नींबू Balma शराब की एक कप का आनंद सकता है . नींबू Balma शराब ? इस पेय के बारे में रुचि पैदा करना तुम , यहाँ नींबू Balma शराब न्यायाधीशों बीयर और शराब और एम पुरस्कार , पॉलीन पीयर्स के लिए नुस्खा है .

पूजा की एक गैलन की नींबू Balma बियर नुस्खा .

2 quarts नींबू Balma
2 बड़े संतरे ( रस और छिलका )
1 £ sultanas
1 नींबू ( रस और छिलका )
चीनी के 2 £
पोषक तत्वों का 1 चम्मच
Tartaric का 1 चम्मच
Pectic एंजाइम का 1 चम्मच
Gervin या एक सामान्य प्रयोजन शराब खमीर
गोलियों Campden

डंडी से पत्तियां उठाओ , आप केवल आहार की जरूरत है. ठंडे पानी का उपयोग कर धो लें. सूख जाने , और यह सूखी और बॉक्स के कुछ प्रकार में डाल दिया है, जब आप साफ कंटेनर का उपयोग सुनिश्चित करें . बॉक्स में उबलते पानी डालो , चार pints पर्याप्त बारे में होगा. इस मिश्रण को पानी Campden जोड़ें और सरगर्मी शुरू करते हैं. आप सरगर्मी कर रहे हैं , इसे बंद कर देता है और सिर्फ अड़तालीस घंटे के लिए अकेला छोड़ दें.

पत्तियों से उत्पादित अलग शराब . आप उन्हें जरूरत नहीं है जैसा कि आप पत्ते गिरा सकते हैं . निष्फल बॉक्स में शराब डालो , क्यों उस में आशा , और उस में संतरे का रस और नींबू के रस का एक मिश्रण जोड़ें. फिर अंदर सुल्ताना , pectic एसिड , खमीर और पोषक तत्वों डाल दिया. चार दिन बंद करने के लिए किण्वन प्रक्रिया पीने के लिए उसे अकेला छोड़ दें. कवर रखने के लिए याद है और दिन में दो बार यह हलचल. चार दिनों के बाद, एक गिलास , चीनी सामग्री में डाल दिया और सरगर्मी शुरू करते हैं. लगभग पूरी तरह ठीक होने तक उबला हुआ ठंडा पानी डालें , और कवर वायुरोधी किण्वन की प्रक्रिया के लिए , उसे छोड़ दिया . तीन महीनों में, आप पी सकते हैं.

No comments:

Post a Comment